जोकर इमेज डाउनलोड

जोकर इमेज डाउनलोड

time:2021-10-21 18:25:54 सिप टॉप-अप फैसिलिटी के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब Views:4591

जोकर धर्मपाल सिंह जोकर इमेज डाउनलोड भारत में betway न्यूनतम निकासी,लियोवेगास करियर,lovebet 8 गुना,lovebet कबड्डी,lovebet यूके वेलकम बोनस,5/6 लवबेट,बैकरेट ब्लू शील्ड ऑनलाइन,बैकारेट रिचार्ज बैकग्राउंड,बेस्ट ऑफ फाइव योजन,कैश बैकरेट गेम प्लेटफार्म,कैसीनो खुला,शतरंज स्ट्रीट सैलिसबरी ईस्ट,क्रिकेट प्रत्यक्ष,दा.चेस्टर,यूरोपीय कप फुटबॉल आज रात,फुटबॉल विशेषज्ञ पहले,नि: शुल्क परीक्षण सोना प्राप्त करने के लिए जुआ,खुश किसान वायलिन शीट संगीत सुजुकी,इंडीबेट हेल्पलाइन नंबर,जैकपॉट खेल परिणाम एमएल,नवीनतम विश्व कप,लाइव रूले डीलर ऑनलाइन,लॉटरी पुराने परिणाम,मा लॉटरी नंबर,ऑनलाइन कैसीनो हैक ऐप,ऑनलाइन जुआ कार्ड गेम,ऑनलाइन स्लॉट ब्रिटेन समीक्षाएँ,पोकर 9स्टैक्स,pokerstars.com android,आनुवंशिक एल्गोरिथम में रूले व्हील चयन,रमी लूट APK,श चेसन फार्म जॉब,कार्यशील मेमोरी के स्लॉट,खेल चाचा,तीन पत्ती रम्मी,सबसे लोकप्रिय सट्टेबाजी का खेल,आभासी वास्तविकता क्रिकेट ps4,विश्व कप सट्टेबाजी कंपनी,असली पैसे का खेल card,कैटरीना तूफान,खेलो पर जुआ form,जोकर छोटा भीम,पोकरराम,बेटा उपवास,लाई लाई जोकर सॉन्ग,स्टेटस व्हाट्सएप, .सिप टॉप-अप फैसिलिटी के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

इस विकल्प के जरिये निवेशक सिप की रकम बढ़ा सकते हैं.
कई निवेशक हर साल अपनी सालाना इनकम बढ़ने के साथ सिप की रकम में बढ़ोतरी करते हैं. यह बढ़ोतरी सिप टॉप-अप फैसिलिटी के जरिये की जाती है. आइए, यहां इस फैसिलिटी के बारे में जानते हैं.
  1. सिप टॉप-अप फैसिलिटी का क्‍या मतलब है?
    सिप टॉप-अप एक तरह की फैसिलिटी है. इसमें सिप के लिए एनरोल कराने वाले निवेशक को विकल्प मिलता है. इस विकल्प के जरिये वे सिप की रकम बढ़ा सकते हैं. यह बढ़ोतरी एक फिक्‍स्‍ड प्रतिशत या रकम में होती है. इसके लिए समय पहले से निर्धारित किया जाता है. इस बढ़ोतरी को भविष्‍य की इनकम और ग्रोथ के साथ लिंक किया जा सकता है.
  2. सामान्‍य सिप और सिप टॉप-अप में क्‍या अंतर है?
    सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी. स्‍टेप-अप सिप निवेशकों को अपने सिप कॉन्ट्रिब्‍यूशन को ऑटोमेट करने की सहूलियत देता है. वे इनकम में अपेक्षित ग्रोथ के साथ सिप की रकम बढ़ा सकते हैं.
  3. सिप टॉप-अप फैसिलिटी कैसे काम करती है?
    सिप टॉप-अप फैसिलिटी का इस्तेमाल कर निवेशक चल रही सिप में मासिक कॉन्ट्रिब्‍यूशन बढ़ा सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप सिप में हर महीने 10,000 रुपये निवेश करते हैं और कैलेंडर वर्ष/वित्त वर्ष के अंत में हर महीने 1,000 रुपये जोड़ना चाहते हैं तो आप टॉप-अप फैसिलिटी का इस्तेमाल कर सकते हैं. जहां कुछ फंड हाउस इसे टॉप-अप कहते हैं तो कुछ सिप बूस्‍टर या सिप स्‍टेप-अप फैसिलिटी. ज्यादातर प्रमुख फंड हाउस निवेशकों को यह फैसिलिटी देते हैं.
  4. फाइनेंशियल प्लानर सिप टॉप-अप फैसिलिटी लेने की क्‍यों सलाह देते हैं?
    कई छोटे निवेशक लंबी अवधि के लक्ष्‍यों के लिए सिप चलाते हैं. इनमें घर खरीदना, बच्‍चों की शिक्षा, उनकी शादी या अपना रिटायरमेंट शामिल होता है. फाइनेंशियल प्‍लानर सुझाव देते हैं कि निवेशकों को टॉप-अप फैसिलिटी का विकल्प चुनना चाहिए. कारण है कि यह अपने आप महंगाई को ध्‍यान में रखता है. ज्यादातर लोगों की सैलरी सालाना बढ़ती है. लिहाजा, निवेशक सालाना सिप की रकम बढ़ा सकते हैं. टॉप-अप फैसिलिटी के जरिये यह काम आसानी से हो जाता है.
  5. टॉप-अप फैसिलिटी के साथ किस तरह की चुनौतियां आती हैं?
    टॉप-अप सिप इस अनुमान पर आधारित होता है कि निवेशकों की इनकम साल में बढ़ेगी. ऐसे कई मामले आते हैं जब खर्च बढ़ते हैं और इनकम उस रफ्तार में नहीं बढ़ती है. इस महामारी के दौर में हमने देखा है कि कैसे लोगों की नौकरी गई है. यह निवेशक के लिए टॉप-अप करना मुश्किल बना देता है.
पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

सिपकॉन्ट्रिब्‍यूशनसामान्‍य सिपनिवेशक

ETPrime stories of the day

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’
Strategy

Tech on board: Chalo navigates the tricky terrain of mass mobility with its ‘OS for buses’

8 mins read
Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle
Aviation

Rahul vs. Rakesh: turbulence ahead for IndiGo as promoters turn up the heat in legal battle

10 mins read
Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.
Banking

Inside story of how Centrum and BharatPe ‘unified’ for their banking dream. But challenges start now.

15 mins read

शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.इसके साथ ही देश के इस सबसे बड़े बैंक ने कहा कि वॉलेंटरी रिटायरमेंट स्‍कीम (वीआरएस) लागत में कटौती करने के लिए नहीं है.अच्‍छे इंक्रीमेंट के लिए अभी दो साल करना पड़ेगा इंतजार : एक्‍सपर्ट्स

फ्रेंकलिन टेंपलटन के इंडियन मैनेजमेंट ने घरेलू कारोबार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई थी.2020 के पहले छह महीनों में केपजेमिनी ने 9,500 लोगों की भर्ती की है. सेकेंड हाफ में उसकी 13,500 लोगों को रिक्रूट करने की योजना है.यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है.रिपोर्ट में कहा गया है कि अनलॉक उपायों के बाद आवाजाही में सुधार से रियल एस्टेट क्षेत्र में नियुक्ति गतिविधियां 44 फीसदी सुधरी हैं.आईटी पेशेवरों के लिए खुशखबरी, कंपनियों में एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौके

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
खेल लॉटरी ep7

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण अब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जा सकी थी.

कैटरीना उल्टा चश्मा

पहले चरण में 31,277 को जिलों का आवंटन हो गया है. इसमें से 15,933 टीचर सामान्‍य कैटेगरी के हैं. 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6,615 अनुसूचित जाति और 215 अनुसूचित जनजाति के हैं.

ऑनलाइन गेम असली पैसा

ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.

रमीकल्चर ऐप कस्टमर केयर नंबर

जून में गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एक्टिव जॉब ओपनिंग्‍स में 74 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. कंपनियों को कोविड की महामारी खत्‍म होने के बाद प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने की उम्‍मीद है. वे इसके लिए खुद को तैयार रखना चाहती हैं.

बैकारेट का आकार क्या है

अच्‍छे ब्रांड से दो साल का एमबीए मार्केट की बदली हुई स्थितियों में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. एमबीए की डिग्री आपको विश्‍वसनीयता हासिल करने में मदद करती है. फिर चाहे आपने किसी भी सेक्‍टर में काम किया हो.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी